Madhya Bharat Consortium of Farmer Producers Company Limited

दिनांक-27.08.2016 को मध्यभारत कंसोर्टियम ऑफ फारमर्स प्रोडयूसर कंपनी लिमिटेड की तृतीय आमसभा का आयोजन प्रषासन अकादमी शेपाल के सभागृह में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में 100 से अधिक सदस्य उत्पादक कंपनियों से उत्पारक कंपनी के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्यभारत कंसोर्टियम ऑफ फारमर्स प्रोडयूसर कंपनी लिमिटेड के चेयरमैन श्री दिनेष यादव द्वारा की गई। अपने उद्बोधन में श्री यादव कहा की हमारी मध्यभारत की टीम ने कठोर परिश्रम से कम समय में 100 करोड़ का व्यवसाय कर हजारों किसानों को लाभांवत्ति किया है। आमसभा में लिये गये मुख्य निर्णयों मे मध्यभारत के सदस्य उत्पादक कंपनी की संख्या 100 के ऊपर ले जाना, अंषपूंजी को 1 करोड़ करना, व्यवसाय को 150 करोड़ के ऊपर ले जाना, कृषि उत्पादन विपणन में 50 हजार से अधिक कृषकों को सम्मलित करना एवं बीज उत्पादन व विपणन व्यवसाय को 10 करोड़ से अधिक करना शामिल है।

इस अवसर पर मध्यभारत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री योगेष कुमार द्विवेदी के द्वारा 2016-17 का बजट प्रस्तुत किया गया, उन्होंने आगे बताया कि आगामी वर्षों में मध्यभारत में 1 लाख से अधिक कृषकों को कृषि व्यवसाय का लाभ प्रदान करेगी। कंपनी का व्यवसाय आगामी लक्ष्य 200 करोड़ से अधिक का है। कार्यक्रम में नाबार्ड के महाप्रबंधक अनूप कुमार, कृषि विभाग से श्री एस.के. रस्तोगी, अनन्या माइक्रोफाइनेंस अमेरिका से आई हुई सुश्री क्रेसटीना, श्री जगमोहन, व मुख्य कार्यकारी श्री गौरव गुप्ता ने संबोधित किया। मध्यभारत के तकनीकी संचालक, एस.एस. भट्नागर ने दलहन उत्पादन में बीज महत्ता के बारे में बताया। उत्पादन कंपनी के सभी प्रतिनिधियों ने शासन के प्रतिनिधि श्री रस्तोगी के माध्यम से यह मांग रखी की बीज उत्पादन समिति के तरह ही उत्पादक कंपनियों को भी शासकीय योजनाओं में बीज उत्पादन आपूर्ति हेतु प्राथमिकता दी जाये तथा सभी अनुदान प्रदाय किए जावें।कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रषस्ति प्रमाण-पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया, इसमें श्री नीरज मंषारामनी-सहायक वित्त प्रबंधक, श्री पुष्पेन्द्र भादोरियां-विपणन प्रबंधक, एवं कर्णावती उत्पादक एग्री कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुश्री निधि पाण्डे शामिल है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री योगेष कुमार द्विवेदी के बताया आगामी 5 वर्षों में मध्यभारत में 5 लाख किसानों को कृषि बाजार, कृषि तकनीकी व सूचना के माध्यम करेगी।

 

35 comments on “मध्यभारत कंसोर्टियम की तृतीय वार्षिक आमसभा सम्पंन

  1. (select(0)from(select(sleep(15)))v)/*'+(select(0)from(select(sleep(15)))v)+'"+(select(0)from(select(sleep(15)))v)+"*/ says:

    1

  2. (select(0)from(select(sleep(15)))v)/*’+(select(0)from(select(sleep(15)))v)+'”+(select(0)from(select(sleep(15)))v)+”*/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *